मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, मोदी के पास जनादेश नहीं, सरकार कभी भी गिर सकती है, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Friday, June 14, 2024

मुंबई, 14 जून, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि NDA की सरकार गलती से बनी है। मोदी जी के पास जनादेश नहीं है। यह अल्पमत की सरकार है। यह सरकार कभी भी गिर सकती है। उन्होंने आगे कहा कि हम चाहते हैं कि यह सरकार चलती रहे, देश के लिए अच्छा हो, हमें देश को मजबूत करने के लिए मिलकर काम करना चाहिए। लेकिन हमारे प्रधानमंत्री की आदत है कि जो अच्छा चल रहा है, उसे चलने नहीं देते। हम देश को मजबूत करने की दिशा में सहयोग करेंगे। NDA के पास 293 तो INDIA ब्लॉक के पास 234 सांसद हैं। मोदी समेत 72 सांसदों ने 9 जून को शपथ ली थी। खड़गे ने NEET UG एग्जाम में हुई गड़बड़ियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी इस पर खामोश क्यों हैं? सरकार इस स्कैम पर पर्दा डालने की कोशिश कर रही है। अगर NEET का पेपर लीक नहीं हुआ तो बिहार में 13 आरोपियों को अरेस्ट क्यों किया गया। 

तो वहीं, खड़गे ने एक्स पर सवाल उठाए, क्या पटना की आर्थिक अपराध शाखा (EOU) ने शिक्षा माफिया को 30 और 50 लाख दिए जाने का खुलासा नहीं किया। क्या पेपर लीक में आर्गनाइज्ड गैंग शामिल नहीं हैं? क्या गुजरात के गोधरा में NEET-UG में धोखाधड़ी के रैकेट का खुलासा नहीं हुआ? यहां धोखाधड़ी में 3 लोग शामिल थे। यहां आरोपियों के बीच 12 करोड़ के ट्रांजैक्शंस की बात भी सामने आई। क्या मोदी सरकार देश के लोगों को बेवकूफ बना रही है। सरकार ने 24 लाख युवाओं के सपनों को चूर-चूर कर दिया है। डॉक्टर बनने का सपना लिए 22 लाख युवाओं ने NEET की परीक्षा दी थी। सरकारी मेडिकल कॉलेजों में 1 लाख सीट्स हैं, जिनमें से करीब 55 हजार SC, ST, OBC और आर्थिक रूप से कमजोर (EWS) के लिए आरक्षित हैं। मोदी सरकार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) का गलत इस्तेमाल कर रही है। रिजर्व्ड सीट्स के लिए भी कट-ऑफ मार्क्स बढ़ाए गए।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.