कर्नाटक सेक्स स्कैंडल मामले में बीजेपी नेता ने किया दावा, कहा प्रज्वल के वीडियो डिप्टी CM ने किए वायरल, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Saturday, May 18, 2024

मुंबई, 18 मई, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में भाजपा नेता देवराजे गौड़ा ने कर्नाटक के डिप्टी CM शिवकुमार समेत 4 मंत्रियों पर हासन सांसद प्रज्जवल रेवन्ना के वीडियो वायरल करने के आरोप लगाए हैं। मामले में गिरफ्तार देवराजे ने कहा, डिप्टी CM शिवकुमार, कृषि मंत्री चालुवरायस्वामी, राजस्व मंत्री कृष्णा गौड़ा और पंचायत राज मंत्री प्रियांक खड़गे पेन ड्राइव लीक करने की साजिश में शामिल हैं। देवराजे ने कहा, डिप्टी CM डीके शिवकुमार ने मुझे इस केस के जरिए PM, भाजपा और JDS नेता कुमारस्वामी की इमेज खराब करने के लिए कहा था। उन्होंने मुझे 100 करोड़ रुपए ऑफर किए थे। शिवकुमार ने मुझे कहा था कि कुमारस्वामी पर वीडियो वायरल करने के आरोप लगा दो। तुम्हें कुछ नहीं होगा। हम तुम्हें बचा लेंगे। मैंने ऑफर ठुकराया, इसलिए मुझे ही फंसाया गया।भाजपा नेता देवराजे को यौन उत्पीड़न केस में 10 मई की देर रात को गिरफ्तार किया गया था। उनकी कस्टडी पूरी होने के बाद शुक्रवार को उन्हें हासन की जेल में शिफ्ट किया गया।

आपको बता दें, देवराजे ने प्रज्वल के पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ होलेनरसीपुर सीट से 2023 में विधानसभा चुनाव लड़ा था। प्रज्वल हासन से JDS के सांसद हैं, पार्टी ने उन्हें दोबारा यहां से टिकट दिया है। देवराजे ने भाजपा के कर्नाटक अध्यक्ष का चिट्‌ठी लिखकर सचेत किया था कि हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने कई महिलाओं का यौन शोषण किया है। ऐसे में उन्हें लोकसभा चुनाव में सपोर्ट न करें। उधर, पूर्व PM एचडी देवगौड़ा ने कर्नाटक सेक्स स्कैंडल को लेकर पहली बार शनिवार (18 मई) को बयान दिया। उन्होंने कहा- प्रज्वल के खिलाफ एक्शन से मुझे आपत्ति नहीं है, लेकिन रेवन्ना पर चल रहे केस उन्हें फंसाने के लिए बनाए गए हैं।देवगौड़ा ने कहा, प्रज्वल विदेश जा चुका है। उसे लेकर परिवार की तरफ से कुमारस्वामी पहले ही कह चुके हैं कि सरकार को कानून के हिसाब से एक्शन लेना चाहिए। यही सरकार का दायित्व है। इस केस से कई लोग जुड़े हैं। मैं किसी का नाम नहीं लेना चाहता हूं। कुमारस्वामी पहले ही कह चुके हैं कि केस से जो भी जुड़े हैं, सबके खिलाफ एक्शन लेना चाहिए। महिलाओं को न्याय और मुआवजा मिलना चाहिए। ​​​​एचडी रेवन्ना के केस को लेकर देवगौड़ा ने कहा- लोगों को पता होना चाहिए कि रेवन्ना के खिलाफ लगे केस कैसे बनाए गए हैं। एक केस में उन्हें बेल मिल गई है। एक केस में कल सुनवाई होनी है।

दरअसल, पूर्व PM देवगौड़ा के बेटे एचडी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना पर उनके घर में काम करने वाली महिला ने यौन उत्पीड़न की शिकायत की थी। 26 अप्रैल को बेंगलुरु में पब्लिक प्लेसेस में कई पेन ड्राइव मिली। दावा किया गया कि पेन ड्राइव में 3 हजार से 5 हजार वीडियो हैं, जिसमें प्रज्वल को कई महिलाओं के साथ हुए यौन उत्पीड़न करते देखा गया। महिलाओं के चेहरे भी ब्लर नहीं किए गए। देवराजे गौड़ा पर इन्हीं वीडियो को लीक करने का आरोप है। हालांकि, इन आरोपों को उन्होंने खारिज कर दिया था। कर्नाटक सरकार की बनाई SIT इसकी जांच कर रही है। SIT ने प्रज्वल के खिलाफ रेप, छेड़छाड़, ब्लैकमेलिंग और धमकी देने के आरोपों समेत तीन FIR दर्ज की है। प्रज्वल फिलहाल फरार हैं और इंटरपोल ने उनके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.