पार्टी के दबाव के बीच बिडेन ने राष्ट्रपति पद की दौड़ से हटने का फैसला किया, कमला हैरिस को आगे किया

Photo Source :

Posted On:Monday, July 22, 2024

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन डेमोक्रेटिक पार्टी और अमेरिका के सर्वोत्तम हित में राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए हैं। इसलिए वह नवंबर में होने वाले अमेरिका के आगामी राष्ट्रपति चुनाव नहीं लड़ेंगे।

बिडेन ने एक्स पर यह घोषणा की, जो वर्तमान में सीओवीआईडी ​​​​-19 से पीड़ित हैं। 28 जून को वर्तमान राष्ट्रपति और रिपब्लिकन उम्मीदवार, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच हुई बहस के बाद से, राष्ट्रपति बिडेन की उम्मीदवारी वापस लेने की मांग तेज़ हो रही है।

18 जुलाई को बिडेन की सीओवीआईडी ​​​​-19-सकारात्मक स्थिति की घोषणा के साथ, कई लोगों का मानना ​​​​था कि संगरोध से उन्हें दौड़ से बाहर निकलने और बाहर निकलने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

हालाँकि, पिछली और हालिया टिप्पणियों से पता चलता है कि वह दौड़ में बने रहने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

18 जुलाई को उनकी सीओवीआईडी-19-सकारात्मक स्थिति की घोषणा के बाद, अटकलें लगाई जा रही थीं कि संगरोध से बिडेन को विचार करने और दौड़ से हटने के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।
पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और सदन की 52वीं अध्यक्ष नैन्सी पेलोसी, बाद में राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ने के बिडेन के फैसले के खिलाफ आलोचना के घेरे में कूद पड़े।

बाद में उन्होंने अपनी राष्ट्रपति पद की दावेदारी वापस ले ली और खुले तौर पर उपराष्ट्रपति का समर्थन करने लगे। नवंबर के चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से कमला हैरिस पर दांव खेला गया।

पिछले बयान में, राष्ट्रपति बिडेन ने कहा, “कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति के रूप में चुनना 2020 में पार्टी के उम्मीदवार के रूप में मेरा पहला निर्णय था, और यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा निर्णय रहा है। आज, मैं गर्व से कमला को इस वर्ष हमारी पार्टी का उम्मीदवार बनने का समर्थन कर रहा हूं। डेमोक्रेट्स, आइए एक साथ आएं और ट्रंप को हराएं।''


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.