इमरजेंसी का ट्रेलर रिलीज़ हुआ

Photo Source :

Posted On:Wednesday, August 14, 2024

एक्टर कंगना रनौत की फिल्म 'इमरजेंसी' का इंतजार दर्शकों को काफी समय से है. फिल्म एक ट्रेलर आज रिलीज़ हो गयाहैं, इसमें भारत में 1975 में लगे आपातकाल के काले वक्त की कहानी बताई गई है. 'इमरजेंसी' का ट्रेलर काफी रोमांच भराहै. बता दे, इस फिल्म को कंगना ने लिखा और डायरेक्ट किया हैं, और साथ में लीड रोल में भी नजर आ रही है. 
 
'इमरजेंसी' के ट्रेलर की शुरुआत इंदिरा गांधी के रूप में कंगना रनौत की एंट्री से होती है. उनके बारे में कहा जाता है कि'जिसके हाथ में सत्ता होती है वो कहलाता है शासक.' इसके बाद आप इंदिरा की राजनैतिक जिंदगी में दाखिल होते हैं. उसकेपिता जवाहरलाल नेहरू को उससे तकलीफ है कि पहले वो उनसे सीखा करती थीं और अब उन्हें ही सिखाना चाहती हैं. वहींविपक्ष में बैठे लोगों का कहना है कि 'गूंगी गुड़िया ने अपने बाप को नीचे गिराकर उसकी कुर्सी को हड़पा है. 
 
परिवार में कलेश, विपक्ष के सवाल और देश की मुश्किलों के बीच चारों तरफ से फंसी इंदिरा के लिए अपने इमोशन्स कोसंभाल पाना मुश्किल हो रहा है. उनका पाकिस्तान के खिलाफ युद्ध का फैसला, अटल बिहारी वाजपेयी और फील्ड मार्शलसैम मानेकशॉ से बातचीत की झलक इस ट्रेलर में देखने मिलती है. अपने शासन में इंदिरा गांधी कमाल कर ही रही थीं किउन्हें लोगों ने घेरना शुरू किया. अपने सामने आए चैलेंज और अपने निर्णयों के जाल में खुद को फंसते देख उन्होंने ऐसा कदमउठाया जिसे लोकतंत्र के लिए काला काल कहा गया.
 
ट्रेलर में आप संजय गांधी के किरदार को भी देखेंगे, जो इंदिरा के राज के बीच अपने अलग निर्णय ले रहे हैं. संजय कोर्ट, अखबार, प्रिंटिंग प्रेस समेत हर जगह को बंद करवा रहे हैं. वहीं इंदिरा खुद को कैबिनेट बताकर एक बड़े फैसले पर साइन करदेती हैं. तब शुरू होता है इमरजेंसी का काला वक्त, जिसने 'लोकतंत्र का गला घोंट दिया था'. जब चारों तब इंदिरा केखिलाफ नफरत का माहौल बढ़ने लगता है तो वो कहती हैं कि इस देश से उन्हें नफरत के अलावा कुछ नहीं मिला है.
 
फिल्म में कंगना रनौत के साथ श्रेयस तलपड़े, अनुपम खेर, मिलिंद सोमन, महिमा चौधरी और अन्य हैं. दिवंगत एक्टर सतीशकौशिक भी अहम रोल में इसमें दिखेंगे. 
 
फिल्म आगामी 6 सितंबर 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Check Out The Trailer:- 


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.