ट्रम्प पर दूसरे हत्या के प्रयास पर जो बिडेन और कमला हैरिस की क्या प्रतिक्रिया है

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 17, 2024

राष्ट्रपति जो बिडेन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर दूसरे हत्या के प्रयास के बाद राहत व्यक्त की, देश में राजनीतिक हिंसा को खारिज करने की अपनी प्रतिबद्धता को रेखांकित किया। बिडेन ने ट्रम्प की सुरक्षा सुनिश्चित करने में सतर्कता के लिए सीक्रेट सर्विस की प्रशंसा की। उन्होंने पुष्टि की कि एक संदिग्ध हिरासत में है और गहन जांच जारी है।

"मुझे आज पूर्व राष्ट्रपति ट्रम्प पर हत्या के प्रयास की संघीय कानून प्रवर्तन जांच के बारे में जानकारी दी गई है। एक संदिग्ध हिरासत में है, और मैं पूर्व राष्ट्रपति को हिरासत में रखने के उनके प्रयासों के लिए गुप्त सेवा और उनके कानून प्रवर्तन भागीदारों की सराहना करता हूं और उनके आस-पास के लोग सुरक्षित हैं," बिडेन ने एक्स पर कहा।

उन्होंने कहा कि उन्होंने अपनी टीम को ट्रम्प की निरंतर सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सीक्रेट सर्विस को सभी आवश्यक संसाधन और सुरक्षात्मक उपाय प्रदान करने का निर्देश दिया है।

"मुझे राहत है कि पूर्व राष्ट्रपति को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सक्रिय जांच हो रही है क्योंकि कानून प्रवर्तन अधिक विवरण एकत्र कर रहा है। जैसा कि मैंने कई बार कहा है, हमारे देश में राजनीतिक हिंसा या किसी भी हिंसा के लिए कोई जगह नहीं है, और मैंने अपनी टीम को निर्देशित किया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि गुप्त सेवा के पास पूर्व राष्ट्रपति की सुरक्षा बनाए रखने के लिए आवश्यक सभी संसाधन हैं, ”बिडेन ने कहा।

उपराष्ट्रपति हैरिस ने भी इस घटना पर टिप्पणी करते हुए राहत व्यक्त की कि ट्रम्प सुरक्षित हैं। हैरिस ने एक्स पर लिखा, "मुझे फ्लोरिडा में पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप की संपत्ति के पास गोलीबारी की खबरों के बारे में जानकारी दी गई है और मुझे खुशी है कि वह सुरक्षित हैं।" "हिंसा के लिए अमेरिका में कोई जगह नहीं है।"

रिपोर्टों से संकेत मिलता है कि एक गुप्त सेवा एजेंट राइफल बैरल देखने के बाद संदिग्ध से उलझ गया। उस व्यक्ति को, जिसकी पहचान बाद में रयान वेस्ले रॉथ के रूप में हुई, ट्रम्प से लगभग 300-500 गज की दूरी पर गिरफ्तार किया गया। एफबीआई इस घटना की जांच हत्या के प्रयास के रूप में कर रही है।

ट्रम्प ने एक संदेश के माध्यम से अपने समर्थकों को आश्वस्त करते हुए कहा, "मेरे आसपास गोलियों की आवाजें थीं, लेकिन इससे पहले कि अफवाहें नियंत्रण से बाहर होने लगें, मैं चाहता था कि आप पहले यह सुनें: मैं सुरक्षित और ठीक हूं! कुछ भी मुझे धीमा नहीं करेगा। मैं कभी नहीं करूंगा।" समर्पण!"

यह घटना इस राष्ट्रपति अभियान के दौरान ट्रम्प पर दूसरे हत्या के प्रयास का प्रतीक है। 13 जुलाई को पेंसिल्वेनिया के बटलर में एक रैली के दौरान ट्रम्प को गोली लग गई थी।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.