रिपब्लिकन का दावा है कि जो बिडेन ने अपने राष्ट्रपति पद का 40% हिस्सा छुट्टियों पर बिताया

Photo Source :

Posted On:Monday, September 9, 2024

यह बताया गया है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने व्हाइट हाउस परिसर से बाहर काफी समय बिताया है, जहां उन्होंने कथित तौर पर अपने राष्ट्रपति पद का लगभग 40% वाशिंगटन से बाहर समर्पित किया है, जैसा कि एक रिपब्लिकन मंच आरएनसी रिसर्च ने बताया है। रिपब्लिकन ने भी पहले पिछले साल बिडेन की छुट्टियों के दिनों की ओर इशारा करते हुए उनकी छुट्टी की मांग की थी।

व्हाइट हाउस की प्रतिक्रिया
व्हाइट हाउस ने यह कहते हुए पीछे धकेल दिया है कि बिडेन अभी भी छुट्टी पर रहते हुए राष्ट्रपति के रूप में काम कर रहे हैं और वह छुट्टी उन्हें अपने काम से नहीं रोकती है। आरएनसी रिसर्च के अनुसार, बिडेन ने कार्यालय में रहने के बाद से 532 दिनों की छुट्टियां ली हैं - जो अब तक उनके राष्ट्रपति पद का लगभग 40 प्रतिशत है।

औसत कार्यकर्ता की तुलना में जो बिडेन का समय अवकाश
रिपोर्ट के अनुसार, हाल के वर्षों में राष्ट्रपति जो बिडेन द्वारा लिया गया अवकाश का समय एक औसत अमेरिकी के 48 साल के अवकाश के समय के बराबर है।

औसत की तुलना में, संयुक्त राज्य अमेरिका में एक पूर्णकालिक कर्मचारी को आमतौर पर सालाना 10 से 14 दिनों की सवैतनिक छुट्टी मिलती है। 40 साल के करियर के साथ, व्यक्ति को पूरे एक साल की छुट्टियों का समय मिलेगा। राष्ट्रपति के रूप में तीन साल से कुछ अधिक समय बिताने के बाद, बिडेन का अवकाश वह योग है जो एक औसत कार्यकर्ता 50 वर्षों से कुछ अधिक समय में जमा कर पाता है।

न्यूयॉर्क टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, अपने कार्यकाल के अंतिम वर्षों में, राष्ट्रपति बिडेन ने पिछले दो सप्ताह रेहोबोथ बीच और दक्षिणी कैलिफोर्निया में अपने निजी घर में बिताए हैं।

आरएनसी रिसर्च के अवकाश दावे
हाल ही में, आरएनसी रिसर्च ने समुद्र तट पर हरकतों में राष्ट्रपति जो बिडेन और प्रथम महिला जिल बिडेन का एक वीडियो जारी किया। 1 सितंबर को, उन्होंने ट्वीट किया कि बिडेन ने अपना लगातार 16वां दिन छुट्टी पर बिताना शुरू कर दिया है और कुल मिलाकर, उन्होंने अपने राष्ट्रपति पद के लिए 532 दिन या लगभग 40.3 प्रतिशत छुट्टियां ली हैं। उन्होंने पूछा, देश कौन चला रहा है?

औसत अमेरिकी कामगारों से तुलना
रिपोर्ट का अनुमान है कि बिडेन की छुट्टियों का समय एक औसत अमेरिकी कर्मचारी की 48 साल बाद कमाई के बराबर है। तुलनात्मक रूप से, एक औसत कर्मचारी को सालाना 10 से 14 दिनों की सवैतनिक छुट्टी मिलती है, या सामान्य 40 साल के करियर के दौरान लगभग एक साल की छुट्टी मिलती है।

बिडेन की छुट्टियों का इतिहास
जनवरी 2021 में पदभार ग्रहण करने के बाद से, बिडेन अक्सर सप्ताहांत में डेलावेयर स्थित अपने घरों में चले जाते हैं और जहां भी वे चाहते हैं, सप्ताह भर की छुट्टियों पर चले जाते हैं। पिछले साल आरएनसी रिसर्च द्वारा जारी इसी तरह की एक रिपोर्ट में कहा गया था कि 23 अगस्त, 2023 तक, उन्होंने अपने राष्ट्रपति पद के 382 दिन या 40 प्रतिशत व्हाइट हाउस से दूर बिताए थे।

पिछले राष्ट्रपतियों से तुलना
द वाशिंगटन पोस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार, 22 मई, 2023 तक, बिडेन ने अपने पहले 853 दिनों में से 256 दिन छुट्टियों पर या अपने डेलावेयर घरों में बिताए थे। उसी रिपोर्ट में बताया गया है कि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भी कार्यालय में अपने पहले 853 दिनों के दौरान 250 से अधिक दिन दूर बिताए थे।

जो बिडेन ने पुनः चुनाव की बोली समाप्त की
डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ एक खराब बहस के बाद उस वर्ष जुलाई में जो बिडेन राष्ट्रपति पद की दौड़ से बाहर हो गए, जिससे कार्यालय के लिए उनकी उपयुक्तता पर फिर से सवाल खड़ा हो गया। डेमोक्रेटिक पार्टी नवंबर के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प को चुनौती देने के लिए उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को नामित करेगी।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.