WhatsApp ने अपने नए कस्टम चैट थीम फीचर का बीटा परीक्षण किया शुरू, आप भी जानें क्या है खास

Photo Source :

Posted On:Monday, October 14, 2024

मुंबई, 14 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   मेटा के स्वामित्व वाला WhatsApp सुरक्षित और आसान मैसेजिंग अनुभव के लिए कई तरह की सुविधाएँ और सेवाएँ प्रदान करता है, जिसमें एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, स्कैम प्रिवेंशन, वीडियो कॉल के लिए बैकग्राउंड फ़िल्टर और स्टेटस लाइक और प्राइवेट मेंशन जैसी सुविधाएँ शामिल हैं। हालाँकि, जब निजीकरण की बात आती है, तो WhatsApp अपने पारंपरिक रूप से पेश किए जाने वाले विकल्पों में कुछ हद तक सीमित महसूस करता है। लेकिन अब, WhatsApp एक नए कस्टम चैट थीम फीचर के साथ और अधिक अनुकूलन विकल्प पेश करने की योजना बना रहा है।

WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार, WhatsApp ने अपने नए कस्टम चैट थीम फीचर का बीटा परीक्षण शुरू कर दिया है। इससे उपयोगकर्ता अपनी बातचीत को निजीकृत कर सकेंगे। अगस्त में शुरू में रिपोर्ट की गई, यह सुविधा अब WhatsApp बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए शुरू की जा रही है।

वर्तमान में, WhatsApp उपयोगकर्ताओं को सिस्टम डिफ़ॉल्ट, लाइट और डार्क थीम के बीच स्विच करने की अनुमति देता है। हालाँकि, इस नए अपडेट के साथ, Google Play बीटा प्रोग्राम में Android उपयोगकर्ता - WhatsApp संस्करण 2.24.21.34 से शुरू होकर - 22 अलग-अलग चैट थीम और 20 रंग विविधताओं सहित कई नए अनुकूलन विकल्पों तक पहुँच प्राप्त करेंगे।

एक बार जब यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी, तो उपयोगकर्ताओं को एक नया "चैट थीम" सेटिंग पेज मिलेगा, जहाँ वे अलग-अलग चैट के लिए थीम बदल सकते हैं। इस पेज में चैट के रंग और बैकग्राउंड वॉलपेपर दोनों को कस्टमाइज़ करने की सेटिंग शामिल होंगी।

उपयोगकर्ता सभी वार्तालापों के लिए एक डिफ़ॉल्ट थीम भी सेट कर पाएँगे, ताकि ऐप में एक समान लुक बना रहे या विशिष्ट चैट के लिए अलग-अलग थीम चुन सकें। इसके अतिरिक्त, अपडेट उपयोगकर्ताओं को हर बार एक नई थीम चुनने पर एक पूरक चैट रंग लागू करने की अनुमति देगा। और भी अधिक नियंत्रण चाहने वालों के लिए, WhatsApp उपयोगकर्ताओं को प्रत्येक वार्तालाप के लिए चैट रंग को मैन्युअल रूप से समायोजित करने में सक्षम करेगा, जो एक अनूठा और व्यक्तिगत अनुभव प्रदान करेगा। विशेष रूप से, ये परिवर्तन निजी रहेंगे - केवल उस उपयोगकर्ता को दिखाई देंगे जिसने उन्हें बनाया है। प्राप्तकर्ता को कोई भी अनुकूलन दिखाई नहीं देगा, जिससे दूसरों के संदेश अनुभव को प्रभावित किए बिना व्यक्तिगत अभिव्यक्ति की अनुमति मिलती है।

उपलब्धता के लिए, यह रोमांचक सुविधा कथित तौर पर अभी भी बीटा परीक्षण में है। Android पर सीमित संख्या में बीटा परीक्षकों को अपडेट मिला है, और इसे WhatsApp संस्करण 24.20.71 वाले iOS उपयोगकर्ताओं के लिए भी रोल आउट किया जा रहा है। हालाँकि, अभी कुछ बीटा यूज़र्स को भी यह सुविधा तुरंत नहीं दिखाई देगी, क्योंकि इसे आने वाले दिनों में रोल आउट किया जाएगा।

इस बीच, WhatsApp ने हाल ही में वीडियो कॉल के लिए एक नया टूल लॉन्च किया है। यूज़र्स अब अपने वीडियो कॉल पर फ़िल्टर लगा सकते हैं, जिसमें वार्म, कूल और ड्रीमी जैसे दस अलग-अलग विकल्प हैं, जो रचनात्मक अभिव्यक्ति की अनुमति देते हैं। इसके अतिरिक्त, WhatsApp ने बैकग्राउंड कस्टमाइज़ेशन विकल्प भी पेश किया है, जिससे यूज़र्स अपने पीछे दिखने वाली चीज़ों को बदल सकते हैं, जिसमें आरामदायक लिविंग रूम से लेकर बीच सेटिंग तक या प्राइवेसी के लिए ब्लर इफ़ेक्ट का इस्तेमाल करना शामिल है।

फ़िल्टर और बैकग्राउंड के अलावा, WhatsApp ने टच अप फ़ीचर भी जोड़ा है। डिम सेटिंग में वीडियो की स्पष्टता को बेहतर बनाने के लिए लो लाइट विकल्प भी उपलब्ध है, जो एक ब्राइट, वाइब्रेंट डिस्प्ले सुनिश्चित करता है। यूज़र्स कॉल के दौरान इफ़ेक्ट आइकन पर टैप करके इन फ़ीचर को एक्सेस कर सकते हैं।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.