Apple द्वारा अपने ग्लोटाइम इवेंट में घोषित की गई सभी चीज़ों पर एक नज़र, आप भी डालें

Photo Source :

Posted On:Tuesday, September 10, 2024

मुंबई, 10 सितंबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   अपने ग्लोटाइम इवेंट में, Apple ने कई नए उत्पाद पेश किए। iPhone 16 सीरीज़ पर सबकी नज़र थी, साथ ही Watch 10, Watch Ultra 2 और अपडेटेड AirPods लाइनअप का अनावरण किया गया, जिसमें AirPods, AirPods Pro 4 और AirPods Max शामिल हैं। हार्डवेयर के अलावा, Apple ने सॉफ़्टवेयर में अपनी नवीनतम उन्नति- वर्चुअल इंटेलिजेंस का भी खुलासा किया। इसके अलावा Apple ने कुछ स्वास्थ्य सुविधाओं की भी घोषणा की। आइए Apple द्वारा अपने ग्लोटाइम इवेंट में घोषित की गई सभी चीज़ों पर एक नज़र डालें।

Apple Watch Series 10

Apple ने आधिकारिक तौर पर Apple Watch Series 10 का अनावरण किया है, जो अब तक की सबसे पतली और सबसे उन्नत Apple Watch है। परिष्कृत डिज़ाइन के साथ, यह किसी भी Apple Watch पर सबसे बड़ा डिस्प्ले, स्लीप एपनिया नोटिफिकेशन, तेज़ चार्जिंग और यहाँ तक कि पानी की गहराई और तापमान सेंसिंग जैसी नई स्वास्थ्य सुविधाएँ प्रदान करता है। यह डिवाइस एल्युमिनियम और टाइटेनियम फ़िनिश में उपलब्ध है, जिसमें जेट ब्लैक और पॉलिश टाइटेनियम जैसे शानदार नए रंग हैं।

Apple Watch Series 10 पिछले मॉडल की तुलना में 10% पतली है, जिससे इसे पहनना ज़्यादा आरामदायक है। बड़ा डिस्प्ले पुराने मॉडल की तुलना में 30% ज़्यादा सक्रिय स्क्रीन एरिया प्रदान करता है, जिससे पठनीयता और इंटरेक्शन बेहतर होता है। नया वाइड-एंगल OLED डिस्प्ले ब्राइटनेस को बढ़ाता है, खासकर जब किसी एंगल से देखा जाता है, जिससे इसे अलग-अलग परिस्थितियों में इस्तेमाल करना आसान हो जाता है। यह डिस्प्ले तेज़ रिफ्रेश रेट को भी सपोर्ट करता है, जो इसके ऑलवेज-ऑन फ़ीचर में मदद करता है।

46,900 रुपये से शुरू होने वाली सीरीज़ 10 को अभी प्री-ऑर्डर किया जा सकता है और यह 20 सितंबर से उपलब्ध होगी।

Apple Watch Ultra 2

Apple ने Apple Watch Ultra 2 का अनावरण किया है, जिसमें स्लीक ब्लैक टाइटेनियम फ़िनिश और एथलीटों और आउटडोर एडवेंचरर्स के लिए कई नए फ़ीचर हैं। यह वॉच, जो अब प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है, watchOS 11 अपडेट के हिस्से के रूप में स्लीप एपनिया नोटिफिकेशन, विटल्स ऐप और टाइड्स ऐप जैसे अतिरिक्त टूल के साथ आती है। यह नया मॉडल 20 सितंबर को स्टोर पर आएगा, जिसकी कीमत 89,900 रुपये से शुरू होगी।

Apple Watch Ultra 2 में अब तक किसी भी Apple उत्पाद पर देखा गया सबसे चमकीला डिस्प्ले है, जिसमें 3000 निट्स की ब्राइटनेस है, जो इसे आउटडोर गतिविधियों के लिए एकदम सही बनाता है। इसका डुअल-फ़्रीक्वेंसी GPS दूरी और रूट मैपिंग के लिए अत्यधिक सटीक ट्रैकिंग सुनिश्चित करता है, जो एथलीटों और एडवेंचरर्स के लिए बहुत ज़रूरी है।

watchOS 11 और भी कई सुविधाएँ लेकर आया है, जैसे कि ट्रेनिंग लोड इनसाइट्स, एक्शन बटन के लिए कस्टमाइज़ करने योग्य विकल्प और Vitals जैसे नए स्वास्थ्य ऐप, जो उपयोगकर्ताओं को प्रमुख स्वास्थ्य मीट्रिक देते हैं। टाइड्स ऐप ज्वार के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान करता है, जो वाटर स्पोर्ट्स के शौकीनों के लिए एकदम सही है।

सबसे रोमांचक स्वास्थ्य सुविधाओं में से एक स्लीप एपनिया नोटिफिकेशन है, जो नींद के दौरान सांस लेने में गड़बड़ी की निगरानी के लिए मशीन लर्निंग और एक्सेलेरोमीटर का उपयोग करता है। ये इनसाइट्स उपयोगकर्ताओं को स्लीप एपनिया के लक्षणों का जल्द पता लगाने में मदद कर सकते हैं।

AirPods 4

नए AirPods 4 में एक अभिनव ओपन-ईयर डिज़ाइन दिया गया है और यह दो मॉडल में उपलब्ध है: एक मानक संस्करण और एक एक्टिव नॉइज़ कैंसलेशन (ANC) वाला संस्करण। Apple ने उपयोगकर्ता की सुविधा पर ध्यान केंद्रित किया है, जिसमें हज़ारों कान के आकार को मैप करने के लिए 3D फ़ोटोग्रामेट्री और लेज़र टोपोग्राफी का उपयोग किया गया है। इसका नतीजा? AirPods जो पहले से कहीं बेहतर तरीके से फ़िट होते हैं। नए ध्वनिक आर्किटेक्चर और H2 चिप के साथ, उपयोगकर्ताओं को बेहतर ऑडियो प्रदर्शन, व्यक्तिगत स्थानिक ऑडियो और वॉयस आइसोलेशन और सिरी इंटरैक्शन जैसी बुद्धिमान वॉयस सुविधाएँ मिलती हैं। ANC के साथ AirPods 4 में ट्रांसपेरेंसी मोड और अडेप्टिव ऑडियो भी है, जो किसी भी वातावरण में बेहतर सुनने की सुविधा प्रदान करता है।
30 घंटे तक उपयोग के साथ बैटरी लाइफ़ प्रभावशाली बनी हुई है, और USB-C चार्जिंग केस अतिरिक्त सुविधा प्रदान करता है।

AirPods Max

AirPods Max अब पाँच जीवंत रंगों में उपलब्ध है—मिडनाइट, स्टारलाइट, ब्लू, ऑरेंज और पर्पल—जो अन्य Apple उत्पादों से मेल खाते हैं। नए रंगों के साथ-साथ, Apple ने USB-C चार्जिंग की सुविधा भी पेश की है, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए अपने डिवाइस को चलते-फिरते चार्ज करना आसान हो गया है।

AirPods Pro 2

शायद सबसे बड़ी खबर AirPods Pro 2 में सुनने की स्वास्थ्य संबंधी सुविधाएँ शामिल होना है, जिससे वे संपूर्ण सुनने की स्वास्थ्य संबंधी समाधान प्रदान करने वाले पहले हेडफ़ोन बन गए हैं। Apple ने शुद्ध-स्वर ऑडियोमेट्री का उपयोग करके सुनने की जाँच करने की सुविधा को एकीकृत किया है, जो स्वास्थ्य ऐप में संग्रहीत एक व्यक्तिगत सुनने की प्रोफ़ाइल बनाता है। सुनने की सहायता सुविधा, जिसे हल्के से मध्यम सुनने की हानि वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है, बातचीत और पर्यावरण जागरूकता को बेहतर बनाने के लिए ध्वनि को गतिशील रूप से समायोजित करती है। यह सॉफ़्टवेयर-आधारित समाधान अधिक सुलभ और किफ़ायती सुनने की देखभाल की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.