iPad Mini 7th जेन इस महीने भारत में लांच होने के लिए है तैयार, आप भी जानें

Photo Source :

Posted On:Wednesday, October 9, 2024

मुंबई, 9 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)   पिछले महीने iPhone 16 सीरीज के रिलीज़ होने के बाद, Apple कथित तौर पर इस महीने और हार्डवेयर उत्पाद लाने की योजना बना रहा है। ऐसी अफवाह है कि कंपनी iPad Mini सीरीज को रिफ्रेश करेगी। अक्टूबर के अंत में iOS 18.1 की घोषणा के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। ब्लूमबर्ग के मार्क गुरमन की रिपोर्ट के अनुसार, अक्टूबर का इवेंट 28 अक्टूबर को होने वाला है। हालाँकि, Apple ने अभी तक अंतिम तिथियों और समय की पुष्टि नहीं की है। जबकि iPad Pro को इस साल पहले ही अपडेट किया जा चुका है, एंट्री-लेवल iPads और iPad Mini में अपडेट देखने को मिल सकते हैं। iPad Mini 7वीं पीढ़ी के साथ, कंपनी इस इवेंट में iPad 11वीं पीढ़ी का भी अनावरण कर सकती है।

iPad Mini 7वीं पीढ़ी

अगले iPad Mini में 8.3 इंच का डिस्प्ले और छठी पीढ़ी का डिज़ाइन बरकरार रहने की उम्मीद है। हालाँकि, Apple स्क्रीन असेंबली को घुमाकर "जेली स्क्रॉलिंग" समस्या से निपट सकता है। इस बदलाव का उद्देश्य पोर्ट्रेट मोड में लंबवत स्क्रॉल करते समय ध्यान देने योग्य अंतराल को कम करना है, जो कुछ मौजूदा उपयोगकर्ताओं की निराशा को दूर करता है। यह बदलाव एक सहज स्क्रॉलिंग अनुभव प्रदान करेगा। मार्क गुरमन के अनुसार, Apple एंट्री-लेवल iPads के लिए उत्पादन लागत को कम करने के लिए काम कर रहा है, हालांकि डिज़ाइन में कोई बड़ा बदलाव होने की उम्मीद नहीं है। अपडेट किए गए iPad Mini में वृद्धिशील सुधार की पेशकश की संभावना है, जो सफल कॉम्पैक्ट डिज़ाइन को ओवरहाल किए बिना उपयोगकर्ता अनुभव को परिष्कृत करेगा।

आगामी iPad Mini 7 में A-सीरीज़ प्रोसेसिंग को बनाए रखने की उम्मीद है, जो iPad Pro और iPad Air को पावर देने वाली M-सीरीज़ चिप्स को बायपास करती है। इसके बजाय, इसमें A17 Pro चिप (iPhone 15 Pro से) या A18 चिप (iPhone 16 से) का उपयोग करने की उम्मीद है।

डिवाइस iPad Air से प्रेरित रंगों को अपना सकता है, जिसमें नीला रंग शामिल है और गुलाबी रंग हटा दिया गया है। स्पेस ग्रे, स्टारलाइट और पर्पल रंग बने रहने की उम्मीद है।

Apple iPad Mini के फ्रंट-फेसिंग कैमरे को लैंडस्केप एज पर स्थानांतरित करके नया रूप दे सकता है, जो कि नवीनतम iPad Air के समान है। इस डिज़ाइन बदलाव का उद्देश्य वीडियो कॉलिंग के अनुभव को बेहतर बनाना है, खासकर लैंडस्केप मोड में। इसके अतिरिक्त, कैमरे को बेहतर कंट्रास्ट और रंग सटीकता के लिए HDR 4 सपोर्ट और बेहतर लो-लाइट परफॉरमेंस के लिए व्यापक एपर्चर मिल सकता है।

उम्मीद है कि iPad Mini 7 में Apple Pencil Pro का सपोर्ट होगा, जिसमें स्क्वीज़ जेस्चर, हैप्टिक फीडबैक, फाइंड माई इंटीग्रेशन और संभावित होवर फंक्शनलिटी शामिल है। यह कम्पैटिबिलिटी अपग्रेड रचनात्मकता, उत्पादकता और सटीकता को बढ़ाता है, जिससे iPad Mini 7 डिजिटल कलाकारों, नोट लेने वालों और पेशेवरों के लिए आदर्श बन जाता है।

iPad Mini 7th Gen: अपेक्षित कीमत

शुरुआती कीमत $499 रहने की उम्मीद है, जिसमें स्टोरेज संभावित रूप से दोगुना होकर 128GB हो सकता है, जो कीमत में वृद्धि के बिना अधिक मूल्य प्रदान करता है। भारत में, कीमत लगभग 45,900 रुपये होने का अनुमान है।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.