बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी: कैमरून ग्रीन की भागीदारी इस वजह से संदेह के घेरे में

Photo Source :

Posted On:Friday, October 11, 2024

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला में कैमरून ग्रीन की भागीदारी पर संदेह बना हुआ है क्योंकि उभरता हुआ ऑलराउंडर अपनी गंभीर पीठ की समस्या को ठीक करने के लिए सर्जरी कराने पर विचार कर रहा है। क्रिकेट के अनुसार, कुछ ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाजों की पीठ की सर्जरी ने उनके करियर को पुनर्जीवित करने में अद्भुत काम किया था, जब अगले कुछ दिनों में ग्रीन को यह निर्णय लेना है कि वह सर्जरी कराएंगे या नहीं .com.au

कैमरून ग्रीन की पीठ की सर्जरी होने की संभावना है
अगर ग्रीन को सर्जरी करानी पड़ी तो वह भारत के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी श्रृंखला और उसके बाद श्रीलंका दौरे से चूक जाएंगे। या, वह तनाव फ्रैक्चर के बाद अपनी पीठ के निचले हिस्से के पुनर्वास का विकल्प चुन सकता है, जिसका निदान ऑस्ट्रेलिया की यूके में हाल ही में समाप्त हुई सीमित ओवरों की श्रृंखला के दौरान हुआ था। दिलचस्प बात यह है कि कुछ महीने पहले लिए गए स्कैन में कुछ भी कमी नहीं दिखी थी।

कैमरून ग्रीन: ऑस्ट्रेलिया के लिए एक विस्फोटक बल्लेबाज
दिलचस्प बात यह है कि उनका टेस्ट चयन पूरी तरह से उनकी गेंदबाजी क्षमताओं पर निर्भर नहीं करता है; यदि वह सर्जन के दबाव में न आने का फैसला करता है तो वह अभी भी एक शुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेल सकता है। एक सीधे बल्लेबाज के रूप में उनकी साख तब सामने आई जब मार्च में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया, जहां उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ नाबाद 174 रन की पारी खेली।

विचार करने का एक अन्य कारक यह है कि क्या मिच मार्श, वर्तमान में नंबर पर हैं। छठा स्थान, ग्रीन की गेंदबाजी जिम्मेदारियों को प्रभावी ढंग से निभा सकता है। वेस्टर्न ऑस्ट्रेलियन ने क्वींसलैंड के खिलाफ चल रहे मैच में गेंदबाजी नहीं की है और पिछली सर्दियों में ऑस्ट्रेलिया की सफेद गेंद वाली टीमों की कप्तानी करते हुए शायद ही कभी गेंदबाजी की हो।

ग्रीन के लिए, ध्यान में रखने योग्य महत्वपूर्ण दीर्घकालिक विचार भी हैं। 2020 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण के बाद से, पर्थ के मूल निवासी ने अपेक्षाकृत चोट-मुक्त यात्रा का आनंद लिया है, जो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रभावी चिकित्सा प्रबंधन को उजागर करता है क्योंकि वह सभी प्रारूपों में खिलाड़ी बनने के लिए आगे बढ़ा है।

कैमरून ग्रीन की रुचि शुद्ध बल्लेबाज के रूप में खेलने में है
कैमरून ग्रीन ने क्रिकेट.कॉम.एयू को बताया कि वह एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के रूप में खेलने में रुचि रखते हैं और यह कुछ ऐसा है जिस पर वह भविष्य में और अधिक स्पष्ट रूप से विचार करेंगे।

जब ग्रीन से पूछा गया कि क्या वह गेंदबाजी करियर को त्यागने पर विचार करेंगे - या कम से कम प्राथमिकता कम करने पर विचार करेंगे, तो उन्होंने कहा, "मैंने इसे '10 साल के समय में' जैसी चीज के रूप में सोचा है, जिसने अब तक उन्हें 35 टेस्ट विकेट दिलाए हैं।" 35.31 पर.


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.