Sports news : जोकोविच ने सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीता करियर का यह 95वां टाइटल फाइनल में वर्ल्ड नंबर-1 अल्कारेज को हराया

Photo Source :

Posted On:Monday, August 21, 2023

नोवाक जोकोविच की सांसें अटक गई थीं, जब सिनसिनाटी ओपन फाइनल खत्म होने के कुछ ही सेकंड बाद ऑन-कोर्ट प्रस्तोता ने उनसे जीत के बारे में पूछा था। यह लंदन में एक महीने पहले हुए रोमांचक विंबलडन मुकाबले की याद दिलाने वाला फाइनल था और जबकि कार्लोस अलकराज SW19 मुकाबले में शीर्ष पर उभरे थे, जोकोविच ने रविवार रात लिंडर फैमिली टेनिस सेंटर में हार का बदला लेते हुए अपना तीसरा सिनसिनाटी मास्टर्स खिताब जीता। , दो वर्षों में अमेरिकी धरती पर उनकी पहली उपस्थिति क्या थी।

जीत के बाद, जोकोविच ने मैच के बाद की प्रस्तुति में अलकराज के साथ एक अविश्वसनीय बातचीत के दौरान राफेल नडाल पर एक सूक्ष्म टिप्पणी की।फाइनल में जबरदस्त प्रदर्शन करने के बाद, जहां उन्होंने एक भी सेट नहीं गंवाया, जोकोविच को सिनसिनाटी की भीषण गर्मी में अपने संघर्ष के बीच एक सेट और एक ब्रेक डाउन का सामना करना पड़ा, जहां तापमान 35 डिग्री तक बढ़ गया था। 36 वर्षीय खिलाड़ी ने बाद में दूसरे सेट के दौरान फिजियो को बुलाने से पहले शुरुआती सेट के अंत में कोर्ट से कुछ समय के लिए छुट्टी ले ली थी।

हालाँकि, उन्होंने शानदार अंदाज में वापसी करते हुए एक मैच प्वाइंट बचाया और इसे तीन सेटों में जीत लिया। सेंटर कोर्ट पर तीन घंटे और 49 मिनट की गहन लड़ाई के अंत में, जोकोविच ने अभी भी अपने हास्य पक्ष को जीवित रखा, क्योंकि उन्होंने मैच के बाद प्रस्तुति समारोह के दौरान अलकराज के कभी न हार मानने वाले रवैये की सराहना की। जोकोविच ने अपने हाथ से इशारा करते हुए मजाक में कहा, "बेटा, तुम कभी हार नहीं मानते। जीसस क्राइस्ट। मुझे तुम्हारी यह बात पसंद है, लेकिन कभी-कभी मैं चाहता हूं कि तुम इसी तरह से कुछ अंक खेलो।"

इसके बाद 20 वर्षीय खिलाड़ी ने सटीक जवाब देते हुए चुटकी ली: "स्पेनिश कभी नहीं मरता," एक जवाब में जोकोविच ने राफेल नडाल का सूक्ष्म उल्लेख किया, जिन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने अपने करियर में इसका अनुभव किया है। "ठीक है, मैंने ऐसा पहले सुना है, या मैंने पहले इसका अनुभव किया है," जोकोविच मुस्कुराए। "शायद यह पसंद नहीं है या शायद हाँ मैं नहीं जानता, मैं वास्तव में अब और नहीं जानता।"

जोकोविच और नडाल एटीपी टूर पर रिकॉर्ड 59 बार एक-दूसरे का सामना कर चुके हैं, जिनमें से नौ ग्रैंड स्लैम फाइनल में थे। और जबकि 22 बार के प्रमुख विजेता कूल्हे की सर्जरी से उबरने के कारण किनारे पर बने हुए हैं, ऐसा लगता है कि जोकोविच ने साथी स्पैनियार्ड अल्कराज के साथ प्रतिद्वंद्विता विकसित कर ली है, पिछले दो महीनों में तीन बार उनका सामना किया है।अलकराज जून में ऐंठन से पीड़ित होने के कारण फ्रेंच ओपन सेमीफाइनल में हार गए थे लेकिन उन्होंने विंबलडन फाइनल में अपनी हार का बदला ले लिया। कुल मिलाकर, दोनों ने चार बार एक-दूसरे का सामना किया, जिसमें दो बार के प्रमुख ने 2022 मैड्रिड ओपन सेमीफाइनल में अपना पहला मुकाबला जीता।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.