IND VS WI: 'नोटिस पीरियड शुरू हो गया अजिंक्य रहाणे के खराब प्रदर्शन पर आकाश चोपड़ा ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Source :

Posted On:Saturday, July 22, 2023

त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में भारत ने अब तक अपना दबदबा कायम रखा है। रोहित शर्मा, रवींद्र जड़ेजा, यशस्वी जयसवाल और रविचंद्रन अश्विन सभी ने बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां खेलकर भारत की पहली पारी को 438 रन तक पहुंचाने में मदद की, जबकि विराट कोहली ने अपना 29वां टेस्ट शतक दर्ज किया।घरेलू क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में वापसी करने वाले उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे अब तक दो टेस्ट मैचों में उस फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए हैं।

डोमिनिका के शुरुआती टेस्ट में वह तीन रन पर आउट हो गए। इसके बाद दूसरे टेस्ट की शुरुआती पारी में रहाणे आठ रन बनाकर आउट हो गए। भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा को ऐसा लगता है जैसे हर चीज के परिणामस्वरूप उनका "नोटिस पीरियड" चल रहा है।चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर पहले दिन के खेल के अंत में कहा, "अजिंक्य रहाणे - वह निश्चित रूप से इस टीम के उप-कप्तान हैं, लेकिन आपको ऐसा लग रहा है कि नोटिस पीरियड चालू है। ऐसा कुछ खिलाड़ियों के साथ होता है और ऐसा लगता है कि उनके साथ भी ऐसा हो रहा है या होगा।"

"उन्हें पहले भी एक बार अंदरूनी बढ़त मिली थी। फिर दूसरी बार उन्हें गेंद लगी और गेंद स्टंप्स पर लगी। यह एक ऐसा सत्र था जहां भारत ने चार विकेट खो दिए थे और रन बनाने की गति धीमी थी लेकिन अंत में, भारत एक मजबूत स्थिति में है।"इस बीच, बेजोड़ विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने दूसरे दिन पहली पारी में 438 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया, जिन्होंने 76वें शतक के साथ अपनी 500वीं अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति भी दर्ज की।

206 गेंदों में सटीक 121 रन, जो कि सबसे लंबे प्रारूप में उनका 29वां रन है, ने कोहली को, जो पिछले टेस्ट में शतक बनाने से चूक गए थे, किसी और के नहीं बल्कि प्रसिद्ध सर डोनाल्ड ब्रैडमैन के बराबर खड़ा कर दिया।साथ ही, उन्होंने और रवींद्र जडेजा (152 गेंदों पर 61), जिन्होंने टेस्ट में अपना 19वां अर्धशतक भी पूरा किया, ने पांचवें विकेट के लिए 159 रनों का योगदान दिया।11 चौकों के अलावा, कोहली ने दूसरे दिन के शुरुआती सत्र के दौरान सिंगल्स, डबल्स और ट्रिपल्स में 77 रन बनाए। वेस्टइंडीज के किसी भी तेज गेंदबाज ने उन्हें शायद ही चुनौती दी हो।

दिन की शुरुआत 87 रन पर करते हुए, कोहली ने रोच की वाइड गेंद को स्ट्रेच्ड स्क्वायर ड्राइव से उड़ाते हुए जल्दी ही अपना शतक पूरा कर लिया। जब उन्होंने अपना बल्ला उठाया और धनुष लिया तो जो उत्साह भरी मुस्कान थी, उसने सब कुछ कह दिया।यह देखते हुए कि उन्होंने 2018 में पर्थ के बाद से विदेशी धरती पर किसी टेस्ट मैच में शतक नहीं बनाया था, पांच साल में अपना पहला विदेशी शतक लगाने पर उनकी खुशी स्पष्ट थी।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.