IND vs WI: टेस्ट सीरीज ड्रॉ होने के बाद कप्तान रोहित ने की विराट कोहली की तारीफ, 29वें शतक को लेकर कही यह बात

Photo Source :

Posted On:Wednesday, July 26, 2023

रोहित शर्मा और कंपनी ने अपने कैरेबियन दौरे के दौरान सभी उपयुक्त बक्सों की जांच की, क्योंकि उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ श्रृंखला जीत के साथ टीम इंडिया के आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) अभियान की शुरुआत की थी।निर्णायक श्रृंखला के दूसरे टेस्ट में, जो सोमवार को खेला गया, विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम और मेजबान टीम ने निराशाजनक ड्रा खेला। दूसरे और तीसरे टेस्ट के ड्रॉ पर खत्म होने के बाद रोहित की टीम ने 1-0 से सीरीज जीतकर WTC रैंकिंग में अपनी बढ़त बरकरार रखी है.

रन-मशीन कोहली ने अपना 29वां टेस्ट शतक जमाकर दर्शकों को कैरेबियाई टीम के मुकाबले बढ़त दिला दी, जहां कप्तान रोहित ने अपने सबसे तेज अर्धशतक के साथ सबसे लंबे प्रारूप में खेलने के भारत के अति-आक्रामक तरीके का नेतृत्व किया।क्वींस पार्क ओवल में विराट कोहली के शानदार प्रदर्शन ने टीम इंडिया को पहली पारी में 438 रनों के विशाल स्कोर तक पहुंचाया. भारत और वेस्टइंडीज के बीच हाल ही में समाप्त हुए मैच में, 34 वर्षीय ने शैनन गेब्रियल के खिलाफ कवर ड्राइव के साथ अपना 76 वां अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया।

वेस्टइंडीज पर भारत की सीरीज जीत पर अपने विचार व्यक्त करते हुए कप्तान रोहित ने कोहली का जिक्र किया, जिन्होंने मेहमान टीम की आक्रामक बल्लेबाजी का नेतृत्व किया। जब रोहित ने कोहली का जिक्र किया तो उनका इशारा दूसरी पारी में इशान किशन के अहम कैमियो की तरफ था। "टेस्ट मैचों में, आपको ऐसे खिलाड़ियों की ज़रूरत है जो पारी को स्थिर करें जैसे कि विराट ने किया, उन्होंने शानदार खेला। आपको हर चीज़ के मिश्रण की ज़रूरत है।

हमारे पास गहराई है, हमारे पास विविधता है। हम सही जगह पर हैं। यह काम करने के बारे में है। मैं हमेशा एक टीम के रूप में बेहतर होने में विश्वास करता हूं। मैंने डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद भी कहा था। हमने लगातार क्रिकेट खेला है। हम इसी पर ध्यान दे रहे हैं। हम खेल के सभी तीन पहलुओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं," रोहित ने मैच के बाद समारोह के दौरान कहा।टीम इंडिया के लिए अपने ऐतिहासिक 500वें मैच में, कोहली ने 2018 के बाद से विदेश में अपना पहला टेस्ट शतक बनाया।

भारत के पूर्व कप्तान ने महान ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डॉन ब्रैडमैन के साथ शांति बनाई।ब्रैडमैन और कोहली दोनों ने अपने-अपने करियर का अंत 29 टेस्ट शतकों के साथ किया। वेस्टइंडीज में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की विशेष सूची में, महान बल्लेबाज ने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया।वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया के दिग्गज हिटर रन बनाने के मामले में एशियाई गढ़ों में सातवें स्थान पर रहे।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.