IND vs PAK: पूर्व पाक कप्तान ने रोहित-द्रविड़ के लिए उगला जहर, विराट कोहली को भी लेकर कही बात

Photo Source :

Posted On:Thursday, August 17, 2023

विराट कोहली के अपनी कप्तानी की भूमिका से हटने से 2021 के अंत में महत्वपूर्ण विवाद पैदा हो गया था। टी20 विश्व कप से पहले टी20 कप्तान के रूप में कोहली के स्वैच्छिक इस्तीफे ने शुरुआती हलचल पैदा कर दी, जिससे महान बल्लेबाज और बीसीसीआई - फिर सौरव गांगुली के बीच तनाव बढ़ गया। - अंततः उसी वर्ष दिसंबर में उन्हें एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (वनडे) कप्तान के पद से हटा दिया गया।

तर्क यह था कि बीसीसीआई टीम के लिए अलग-अलग सफेद गेंद प्रारूप में दो कप्तान नहीं चाहता था। अगले साल जनवरी में कोहली के पद छोड़ने के बाद रोहित को टेस्ट कप्तान भी बनाया गया।नेतृत्व की बागडोर स्थानांतरित होने के साथ, अनुभवी राहुल द्रविड़ ने मुख्य कोच का पद संभाला। हालाँकि, नेतृत्व में बदलाव के बावजूद, भारत का आईसीसी ट्रॉफी-सूखा आज तक जारी है, टीम पिछले साल टी20 विश्व कप में विफल रही और जून 2023 में विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल हार गई।

जैसा कि भारत अब घरेलू एकदिवसीय विश्व कप में 2013 के बाद पहले आईसीसी खिताब का पीछा कर रहा है, इस मार्की टूर्नामेंट की तैयारियों ने ज्यादा आत्मविश्वास नहीं जगाया है। मार्च में, टीम घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला हार गई और पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ प्रारूप में वापसी करते हुए, रोहित और कोहली दोनों ने तीन में से दो मैचों में आराम किया, क्योंकि भारत ने 2-1 से जीत हासिल की। इसके अलावा, केएल राहुल और श्रेयस अय्यर की चोटें टीम प्रबंधन के लिए एक और बड़ी चिंता का विषय हैं।

टीम के साथ-साथ बल्लेबाजी क्रम को लेकर असमंजस की स्थिति के बीच, पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज राशिद लतीफ का मानना है कि अगर कोहली अभी भी कप्तान होते तो भारत विश्व कप के लिए बेहतर स्थिति में होता।लतीफ़ ने अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर कहा, "अगर उन्होंने विराट कोहली को कप्तान बने रहने दिया होता, तो भारत इस समय तक विश्व कप के लिए 100 प्रतिशत तैयार होता।"

उन्होंने कहा, "भारतीय टीम प्रबंधन ने कई खिलाड़ियों के साथ प्रयोग किया है और अगर मैं उनकी बल्लेबाजी के बारे में बात करूं तो मध्य और निचले क्रम - नंबर 4 से 7 तक - उन्होंने किसी भी नए खिलाड़ी को जमने नहीं दिया है। बहुत सारे बदलाव हुए हैं।" कहा। राहुल, अय्यर पर निर्भरता “जोखिम भरी”उन्होंने कहा कि विश्व कप में केएल राहुल और श्रेयस अय्यर जैसे घायल सीनियर खिलाड़ियों पर निर्भरता "जोखिम भरी" हो सकती है।

उन्होंने कहा, "मैं कहूंगा कि यह जोखिम भरा है क्योंकि केएल और अय्यर चोटों से वापसी कर रहे हैं।"“एक ऐसा क्षेत्र जहां मुझे लगता है कि एशियाई टीमों को इन टीमों से मुकाबला करने के लिए संघर्ष करना पड़ेगा, विशेष रूप से बीच के ओवरों में जब 50 ओवर के क्रिकेट में भी तेज स्ट्राइक रेट की आवश्यकता होती है। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने आजकल स्पिनरों के खिलाफ रिवर्स स्वीप और स्विच शॉट्स को बहुत घातक बना दिया है।”


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.