हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी 2023 : जितने के लिए तमिलनाडु ने कस ली है कमर

Photo Source :

Posted On:Monday, July 31, 2023

तमिलनाडु में 'पास द बॉल' ट्रॉफी टूर, हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 के लिए बिल्ड-अप अभियान का एक महत्वपूर्ण हिस्सा, आज अपने विजयी समापन पर पहुंच रहा है। तमिलनाडु में हॉकी प्रेमियों के जबरदस्त समर्थन ने इसे एक शानदार सफलता में बदल दिया है। राज्य में हॉकी प्रशंसकों के उत्साह को बढ़ाने के लिए, माननीय युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री, थिरु उदयनिधि स्टालिन ने हर जिले में समर्पित फैन पार्क की स्थापना की घोषणा की है। ये फैन पार्क तमिलनाडु के लोगों को हॉकी के प्रति अपने अटूट जुनून और प्यार को प्रदर्शित करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच प्रदान करने के लिए तैयार हैं, जो पहले से ही उत्साही प्रतिक्रिया को बढ़ाने का वादा करता है।

3 अगस्त से 12 अगस्त तक एग्मोर, चेन्नई के प्रतिष्ठित मेयर राधाकृष्णन स्टेडियम में आयोजित, हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 एक अविस्मरणीय समारोह होगा, क्योंकि पूरे महाद्वीप से टीमें गौरव, गौरव और प्रतिष्ठित चैंपियनशिप खिताब के लिए प्रतिस्पर्धा करने के लिए जुटेंगी। .

जीवंत फैन पार्क की शुरूआत एक दिलचस्प अतिरिक्त है, जो प्रशंसकों को बड़ी स्क्रीन पर टूर्नामेंट के मैचों की लाइव स्क्रीनिंग का आनंद लेने की अनुमति देती है। यह एकीकृत मंच प्रशंसकों को एक साथ लाएगा और एक सुर में अपनी प्रिय टीमों का उत्साहवर्धन करेगा।

तमिलनाडु सरकार के अतिरिक्त मुख्य सचिव, थिरु अतुल्य मिश्रा ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा, "मैं युवा कल्याण और खेल विकास के माननीय मंत्री थिरु उदयनिधि स्टालिन की सभी जगहों पर लाइव फैन जोन स्थापित करने के उनके दूरदर्शी निर्णय के लिए सराहना करता हूं।" एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान तमिलनाडु के जिले। उनके असाधारण नेतृत्व में सरकार का लक्ष्य हॉकी प्रशंसकों के लिए एक रोमांचक माहौल बनाना और पूरे राज्य में खेल को बढ़ावा देना है।''

फैन पार्क की अवधारणा को समझाते हुए उन्होंने आगे कहा, "एसडीएटी (तमिलनाडु के खेल विकास प्राधिकरण) और हॉकी इंडिया के सहयोग से, प्रत्येक जिले के फैन जोन में आकर्षक ब्रांडिंग वाली एलईडी स्क्रीन स्थापित की जाएंगी, जहां मैचों का प्रसारण किया जाएगा।" उत्साही दर्शकों के लिए लाइव। इसके अतिरिक्त, जिला कलेक्टरों को उनके संबंधित जिला मुख्यालयों या अन्य महत्वपूर्ण शहरों में पार्क, बस स्टैंड, मॉल और अन्य प्रमुख क्षेत्रों जैसे उपयुक्त स्थानों की पहचान करने का काम सौंपा गया है, जो एक बड़ी सार्वजनिक सभा को आकर्षित करते हैं। इन लाइव फैन ज़ोन का निर्माण।"

टूर्नामेंट के कार्यक्रम में ग्रुप चरण के दौरान प्रतिदिन शाम 4:00 बजे, शाम 6:15 बजे और रात 8:30 बजे तीन मैच शामिल हैं, जिसमें दिन का आखिरी मैच भारत का रोमांचक मुकाबला होगा। इस तरह की एक सुविचारित पहल के साथ, लाइव फैन जोन की स्थापना से न केवल हॉकी प्रेमियों को खुशी मिलने की उम्मीद है, बल्कि तमिलनाडु के खेल परिदृश्य पर एक अमिट छाप भी पड़ेगी, जिससे समर्पित एथलीटों और उत्साही खेल प्रेमियों की एक पीढ़ी का पोषण होगा।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष पद्मश्री डॉ. दिलीप कुमार टिर्की ने बेहद खुशी व्यक्त करते हुए कहा, "हम तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास मंत्री, थिरु उदयनिधि स्टालिन के फैन पार्क स्थापित करने के दूरदर्शी निर्णय से बेहद खुश हैं।" एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए राज्य के हर जिले में। यह उल्लेखनीय पहल निस्संदेह पूरे क्षेत्र में हॉकी के प्रति जुनून को बढ़ावा देगी, समुदायों को एक साथ लाएगी और खेल उत्कृष्टता के एक नए युग को बढ़ावा देगी।"

इसी भावना को व्यक्त करते हुए, हॉकी इंडिया के महासचिव श्री भोला नाथ सिंह ने कहा, "हम टूर्नामेंट के लिए राज्य के हर जिले में फैन पार्क स्थापित करने के सराहनीय कदम के लिए तमिलनाडु राज्य सरकार की हार्दिक सराहना करते हैं। यह विचारशील निर्णय नहीं होगा।" न केवल हॉकी के प्रति उत्साह की एक नई लहर जगाई, बल्कि जमीनी स्तर पर खेल को बढ़ावा दिया और तमिलनाडु में एक जीवंत खेल संस्कृति को बढ़ावा दिया।"


तमिलनाडु की हॉकी इकाई के अध्यक्ष श्री शेखर जे मनोहरन ने भी इस पहल पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, "हम तमिलनाडु के युवा कल्याण और खेल विकास के माननीय मंत्री, थिरु उदयनिधि स्टालिन की हार्दिक सराहना करते हैं।" एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी के लिए राज्य के हर जिले में फैन पार्क स्थापित करने के उनके दूरदर्शी कदम के लिए। हमारा मानना है कि यह असाधारण कदम हमारे लोगों में हॉकी के प्रति जुनून जगाएगा, जिससे तमिलनाडु में इस खेल के लिए एक आशाजनक भविष्य का मार्ग प्रशस्त होगा।''

इस बीच, रामनाथपुरम जिले के एक महत्वाकांक्षी हॉकी खिलाड़ी प्रसन्ना ने अपने जिले में एक फैन पार्क होने पर प्रसन्नता व्यक्त की और इसे स्थापित करने के लिए सरकारी अधिकारियों को धन्यवाद दिया। इसी तरह, धर्मपुरी की हॉकी यूनिट के सचिव कुमार ने इस पहल को 'अद्भुत' बताया, उनका मानना है कि फैन पार्क लोगों को स्टेडियम जैसे माहौल का आनंद लेने की अनुमति देगा।

इरोड के जिला कलेक्टर, आईएएस अधिकारी राजा गोपाल सुनकारा ने टिप्पणी की कि फैन पार्क न केवल हीरो एशियन चैंपियंस ट्रॉफी चेन्नई 2023 के लिए, बल्कि एक खेल के रूप में हॉकी के लिए भी तमिलनाडु में एक रोमांचक माहौल बनाने में मदद करेंगे, जिससे अधिक से अधिक लोगों को प्रेरणा मिलेगी।

 


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.