अतिक्रमण हटाने के अभियान में अब जवान भी मैदान में उतरेंगे

Photo Source : Khas Khabar

Posted On:Monday, October 14, 2024


प्रयागराज न्यूज डेस्क: अतिक्रमण हटाने के अभियान के तहत नगर निगम ने पूर्व सैनिकों की सहायता से एक नए प्रवर्तन दल का गठन किया है। कर्नल दिनेश तंवर, जो भूटान की सेना को प्रशिक्षित कर चुके हैं, इस 12 सदस्यीय दल का नेतृत्व कर रहे हैं। इसमें गामा पटेल, जो लेबनॉन मिशन में शामिल थे, और अशोक कुमार यादव, जिन्होंने कांगो मिशन में भाग लिया था, जैसे अनुभवी पूर्व सैनिक भी शामिल हैं।

मानधाता सिंह, जिन्होंने कांगो और मंगोलिया में सैन्य मिशनों में भाग लिया, और हरिकेश बहादुर सिंह, जिन्हें इथोपिया भेजा गया था, दोनों को प्रवर्तन दल में शामिल किया गया है। कर्नल दिनेश तंवर का कहना है कि इस बार चुने गए सभी पूर्व सैनिक फ्रंटलाइन लड़ाके रहे हैं और सरहदों पर उनकी तैनाती रही है। उनकी क्षमताओं को ध्यान में रखते हुए उन्हें सरकार द्वारा विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मिशनों में भेजा गया था। पहले के प्रवर्तन दल में शामिल सैनिकों में ऐसी लड़ाई की तैनाती नहीं थी।


 


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.