प्रयागराज में मशहूर कोचिंग संचालक से एक करोड़ की रंगदारी की मांग, न देने पर जलाने की धमकी

Photo Source : ABP news

Posted On:Thursday, September 12, 2024


प्रयागराज न्यूज डेस्क: प्रयागराज में एक कोचिंग संचालक को एक करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। आरोपियों ने कोचिंग संचालक को धमकी दी कि अगर उन्होंने रंगदारी नहीं दी, तो वे उनकी जान ले लेंगे और संस्थान में पेट्रोल डालकर आग लगा देंगे। पुलिस ने चार नामजद और पंद्रह से बीस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और सीसीटीवी फुटेज के जरिए अज्ञात आरोपियों की पहचान करने की कोशिश कर रही है।

प्रयागराज के बालसन चौराहे के पास स्थित एक कोचिंग संस्थान में रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। कोचिंग संचालक विवेक कुमार ने आरोप लगाया है कि कुछ लोग पिछले कुछ दिनों से उनके संस्थान में आकर लाखों रुपये की रंगदारी मांग रहे हैं और जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। इससे पहले भी उनसे पचास लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और आरोपियों की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच कर रही है।

प्रयागराज में एक कोचिंग संस्थान में रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है। एफआईआर के अनुसार, 10 सितंबर को शाम करीब 6:15 बजे 20 लोगों का एक समूह कोचिंग संस्थान पहुंचा और संचालक विवेक कुमार से मिले। उन्होंने विवेक कुमार से कहा कि उन्होंने पहले मांगी गई पचास लाख रुपये की रंगदारी नहीं दी, इसलिए अब उन्हें एक करोड़ रुपये की रंगदारी देनी होगी। उन्होंने धमकी दी कि अगर हफ्ते भर में रकम नहीं दी गई तो उन्हें जान से मार दिया जाएगा। एक युवक ने डंडे से हमला करने की कोशिश की और साथ ही पेट्रोल डालकर संस्थान को जलाने की धमकी दी।

प्रयागराज पुलिस ने कोचिंग संचालक विवेक कुमार की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपियों पर बीएनएस की धारा 191(2), 131, 308 (4), 352 और 351 (3) के तहत केस दर्ज किया गया है। सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपा गया है, जिसमें युवकों के कोचिंग संस्थान पहुंचने का वीडियो है। पुलिस अब सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पहचान कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की तैयारी में है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

कोचिंग संचालक विवेक कुमार और ऑफिस इंचार्ज प्रिया ने आरोप लगाया है कि लगातार हो रही इस घटना से कोचिंग में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स डरे हुए हैं। आरोपी इतने दबंग किस्म के हैं कि धमकी के बाद पहुंची पुलिस से भी उलझे रहे। मंगलवार को हुई इस घटना से डरकर तमाम स्टूडेंट आज बुधवार को पढ़ाई के लिए कोचिंग नहीं पहुंचे। कोचिंग संचालक विवेक कुमार यूपी के बुलंदशहर के रहने वाले हैं। उन्होंने पुलिस से सुरक्षा की मांग की है ताकि उनके स्टूडेंट्स सुरक्षित महसूस कर सकें।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.