इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के 4 छात्र नेता कोचिंग संचालक से गुंडा टैक्स वसूली में शामिल

Photo Source : AajTak

Posted On:Friday, September 13, 2024


प्रयागराज न्यूज डेस्क: प्रयागराज में कोचिंग संचालक से गुंडा टैक्स वसूली के मामले में हंगामा मच गया है। सीसीटीवी फुटेज से आरोपियों की पहचान हो गई है, जिनमें इलाहाबाद विश्वविद्यालय के चार छात्र नेता और उनके समर्थक शामिल हैं। पीड़ित कोचिंग संचालक विवेक कुमार ने जॉर्ज टाउन थाने में राहुल सिंह परिहार, बादल सिंह, प्रवीन शुक्ला और सौरभ तिवारी सहित 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। पुलिस अब आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

प्रयागराज में एक नामी कोचिंग संस्थान में तीन दिन पूर्व एक करोड़ रुपये की फिरौती मांगने का मामला सामने आया था, जहां दबंगों ने कोचिंग संचालक विवेक कुमार को रंगदारी देने की धमकी दी और रंगदारी न देने पर कोचिंग में तोड़फोड़ और आग लगाने की धमकी दी थी। इस घटना के विरोध में शहर के कोचिंग संचालक एकजुट होकर सोशल मीडिया पर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अभियान चला रहे हैं। पुलिस ने इस मामले में चार नामजद और कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

कोचिंग संचालक विवेक कुमार ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर एक पोस्ट में अपनी जान को खतरा बताया था और लिखा था कि उन पर और उनके संस्थान पर फिर से हमला करने की योजना बनाई जा रही है। उन्होंने कहा था कि अगर उनकी जान जाने से इस व्यवस्था में सुधार होगा, तो वे हंसते हुए इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और पुलिस-प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई थी।

कोचिंग संचालक के अनुसार, 4 सितंबर को कुछ लोगों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी थी, जिसे उन्होंने हल्के में लिया और टाल दिया था। लेकिन 10 सितंबर को दो दर्जन से अधिक लोग आए और गाली गलौज करते हुए कोचिंग में घुस गए, जिससे छात्र और स्टाफ घबरा गए। उनसे एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई और नहीं देने पर कोचिंग को जलाने की धमकी दी गई। उन्होंने पुलिस को सूचित किया, लेकिन सिपाहियों के सामने भी आरोपी बदतमीजी कर रहे थे। अब पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.