राहुल ने कहा हमारी सरकार बनी तो पहला काम जातीय जनगणना कराने का होगा, जानिए पूरा मामला

Photo Source :

Posted On:Tuesday, October 10, 2023

मुंबई, 10 अक्टूबर, (न्यूज़ हेल्पलाइन)। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शहडोल के ब्यौहारी में कहा, मध्यप्रदेश BJP-RSS की लैबोरेटरी है। यहां मरे हुए लोगों का इलाज होता है। यहां बीजेपी के नेता आदिवासियों पर पेशाब करते हैं। जो जानवरों को भी नहीं खिलाया जाता, वो सड़ा हुआ अनाज आपको देते हैं। राहुल ने जातीय जनगणना कराने की बात दोहराते हुए कहा, हमारी सरकार बनी तो पहला काम जातीय जनगणना कराने का होगा। राहुल ने कहा, अगर भारत सरकार 100 रुपए खर्च करती है तो OBC वर्ग के अफसर सिर्फ 5 रुपए का निर्णय लेते हैं। अब आप ये बताइए कि अगर भारत सरकार 100 रुपए खर्च करती है तो आदिवासी अफसर कितने रुपए का निर्णय लेते हैं। आदिवासी अफसर 100 रुपए में से सिर्फ 10 पैसे का निर्णय लेते हैं। आदिवासी वर्ग का इससे बड़ा अपमान नहीं होगा। पहले PM नरेंद्र मोदी अपने भाषणों में वनवासी कहते थे। अब वे आदिवासी कहते हैं। मुंह से आदिवासी शब्द निकलता है, लेकिन दिल और दिमाग में वनवासी है। आदिवासी शब्द का मतलब हिंदुस्तान के वासी। यानी वे लोग, जो इस जमीन के मालिक थे। यहां पहले आए। वनवासी का मतलब है- आपका जमीन पर हक नहीं बनता। आप जंगल में रहते हो।

राहुल गाँधी ने आगे कहा, आडवाणी जी ने अपनी किताब में लिखा है, आरएसएस और बीजेपी की सच्ची लैबोरेटरी (कारखाना) गुजरात में नहीं, मध्यप्रदेश में है। बीजेपी के इस कारखाने में मरे हुए लोगों का इलाज किया जाता है। उनका पैसा चोरी किया जाता है। महाकाल कॉरिडोर में भगवान शिव से चोरी की गई। स्कूल यूनिफॉर्म, मिड-डे मील के पैसे की चोरी की जाती है। बीजेपी के कारखाने में व्यापमं में एक करोड़ युवाओं के भविष्य को बर्बाद किया गया। 40 लोगों की हत्या हुई। एमबीबीएस सीटें बिक गईं। पटवारी बनने के लिए 15 लाख रुपए की रिश्वत देना पड़ती है। यह मतलब था आडवाणी जी का, जब उन्होंने कहा कि एमपी में आरएसएस और बीजेपी की लैबोरेटरी बनेगी। साथ ही, 4.5 लाख जमीन के पट्‌टे बीजेपी सरकार ने रद्द कर दिए। हमारी सरकार ने 3.5 लाख पट्‌टे आपके हवाले कर दिए थे। जोबट, डिंडोरी, मंडला में बीजेपी ने हिंसा के साथ आदिवासियों की जमीनें छीनीं। मंदसौर में किसानों को गोली मारी गई। मैं गारंटी देता हूं, आपको आपका हक वापस देंगे।

उन्होंने आगे कहा, मैंने मोदी जी से कहा चलो जाति जनगणना करा दो। कभी वो पाकिस्तान, कभी अफगानिस्तान, कभी साउथ इंडिया की बात करेंगे। अरे, नरेंद्र मोदी जी जाति जनगणना के बारे में भी बोल दीजिए। अब मध्य प्रदेश का हर ओबीसी युवा ये समझ गया है कि वो बेरोजगार क्यों है, क्योंकि आपके लोग हिंदुस्तान की सरकार नहीं चला रहे। वो बजट की बात नहीं कर रहे। साथ ही कहा, हम मध्य प्रदेश की जनता से मोहब्बत करते हैं, हम झूठ नहीं बोलते। कर्नाटक में किया, अब हम यहां करने जा रहे हैं। माताओं-बहनों के बैंक अकाउंट में 1500 रुपए आएगा। पांच सौ रुपए का सिलेंडर आपके घर मिलेगा। सौ यूनिट बिजली फ्री। आदिवासी भाइयों-बहनों के लिए तेंदूपत्ता 3000-4000 रुपए का। भोपाल में लड़की से रेप, बचाने पर भाई की हत्या: भोपाल में एक लड़की का बलात्कार होता है। जब उसका भाई उसको बचाने की कोशिश करता है तो पुलिस के सामने उसकी हत्या कर दी जाती है। ये है आरएसएस और बीजेपी की लैबोरेटरी का काम।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.