यह पीएम मोदी बनाम नहीं था. फारूक अब्दुल्ला, लेकिन सत्य बनाम. मिथ्यात्व'': जीत के बाद चौधरी की प्रतिक्रिया

Photo Source :

Posted On:Friday, October 11, 2024

जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस-एनसी गठबंधन के विजयी होने के बाद, नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) नेता सुरिंदर चौधरी ने कहा कि चुनाव भाजपा और एनसी के बीच प्रतिस्पर्धा के बजाय सच्चाई और झूठ के बीच की लड़ाई थी।

सुरिंदर चौधरी ने नौशेरा निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा अध्यक्ष रविंदर रैना को 7,819 मतों के अंतर से हराकर चुनाव जीता। मीडिया से बात करते हुए, चौधरी ने जोर देकर कहा, "यह लड़ाई पीएम मोदी और फारूक अब्दुल्ला, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और फारूक अब्दुल्ला या बीजेपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के बीच नहीं थी। यह सच और झूठ के बीच थी। यह रविंदर के बीच थी।" रैना और सुरिंदर चौधरी... ऐसा लग रहा था कि यह चुनाव सिर्फ मेरे और रविंदर रैना के बीच नहीं, बल्कि मेरे और यहां के पूरे नागरिक प्रशासन के बीच है।''

कांग्रेस-एनसी गठबंधन ने कुल 49 सीटें जीतकर केंद्र शासित प्रदेश में पूर्ण बहुमत हासिल किया। एनसी को 42 सीटें मिलीं, जबकि कांग्रेस को छह सीटें मिलीं।

इससे पहले, एनसी सांसद रुहुल्ला मेहदी ने कहा कि सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। उन्होंने मीडिया से कहा, "सरकार गठन के बारे में सभी को एक-दो दिन में पता चल जाएगा... सरकार बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गई है।"

इस बीच, जेकेएनसी के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इस बात पर जोर दिया कि सरकार बनने पर, जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा बहाल करने के लिए केंद्र सरकार के साथ बातचीत करने के लिए एक प्रस्ताव पारित किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा, "एक बार सरकार बन जाए तो उसे एक प्रस्ताव पारित करना चाहिए और फिर प्रधानमंत्री, गृह मंत्री और दिल्ली में अन्य मंत्रियों के साथ बातचीत करनी चाहिए।"

उमर अब्दुल्ला ने आगे आश्वासन दिया कि वे लोगों के कल्याण के लिए उपराज्यपाल (एलजी) के साथ सामंजस्यपूर्ण सहयोग के लिए प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा, "हम उपराज्यपाल और सरकार के बीच बड़ा टकराव नहीं चाहते हैं। इसके बजाय, हमारा लक्ष्य शांतिपूर्ण सहयोग और लोगों के लिए काम करना है जब तक कि हम एक राज्य के रूप में अपना उचित दर्जा हासिल नहीं कर लेते। हम जल्द से जल्द राज्य का दर्जा बहाल करने की उम्मीद करते हैं।" .

अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि सरकार की प्राथमिकताएं निर्धारित करना अभी जल्दबाजी होगी, क्योंकि पार्टी नेता और गठबंधन नेता का चयन अभी तक प्रतिनिधियों द्वारा नहीं किया गया है। उन्होंने आश्वासन दिया कि आगामी सरकार सभी नागरिकों के लिए काम करेगी, जिनमें भाजपा को वोट देने वाले और मतदान से दूर रहने वाले लोग भी शामिल हैं। "हम उन लोगों में से नहीं हैं जो हमें वोट नहीं देने वालों से बदला लेना चाहते हैं। आने वाली सरकार कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस, बीजेपी और यहां तक ​​कि उन लोगों का भी प्रतिनिधित्व करेगी जो मतदान से दूर रहे। श्रीनगर में, केवल 20 प्रतिशत ने मतदान किया- होना चाहिए हम शेष 80 प्रतिशत को नजरअंदाज करते हैं? वे भी शासन के लाभ के हकदार हैं, इसी तरह, जम्मू के लोग, जिन्होंने भाजपा को वोट दिया, उन्हें भी सरकार से लाभ पाने का अधिकार है,'' उन्होंने निष्कर्ष निकाला।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.