आदिवासियों की घटती आबादी पर चिंता के बीच गिरिराज सिंह ने झारखंड में एनआरसी की मांग की

Photo Source :

Posted On:Tuesday, October 8, 2024

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने सोमवार को झारखंड में राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की तत्काल आवश्यकता पर जोर दिया और दावा किया कि राज्य की आदिवासी आबादी 44% से घटकर 28% हो गई है। सिंह ने पूरे देश, खासकर पश्चिम बंगाल और असम जैसे राज्यों में एनआरसी लागू करने की भी वकालत की।

झारखंड के बारे में बोलते हुए, सिंह ने हेमंत सोरेन सरकार पर रविवार के बजाय शुक्रवार को स्कूल बंद करके इस्लामी कानूनों का पालन करने का आरोप लगाया। उन्होंने दोहराया कि राज्य के जनसांख्यिकीय संतुलन की रक्षा के लिए एनआरसी आवश्यक है। इसके अतिरिक्त, भाजपा के राज्य प्रभारी शिवराज सिंह चौहान ने भी इन चिंताओं को दोहराया और वर्तमान सरकार पर राजनीतिक लाभ के लिए बांग्लादेश से घुसपैठियों का पक्ष लेने का आरोप लगाया। उन्होंने मतदाताओं को आश्वासन दिया कि यदि भाजपा निर्वाचित हुई तो स्थानीय निवासियों की रक्षा करने और अवैध अप्रवासियों को हटाने की कसम खाते हुए एनआरसी लागू करेगी।

अपने चुनाव अभियान के हिस्से के रूप में, भाजपा ने हाल ही में युवाओं और महिला सशक्तिकरण पर ध्यान केंद्रित करते हुए पांच प्रमुख वादों या 'पांच प्राण' का अनावरण किया। झारखंड की 81 सदस्यीय विधानसभा के लिए आगामी चुनाव दिसंबर 2024 तक होने की उम्मीद है।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.