PM मोदी को पहली बार इतने करीब से देखा सम्मान पाकर मिली खुशी प्रधानमंत्री से सम्मानित होने पर बोले श्रमिक

Photo Source :

Posted On:Wednesday, July 26, 2023

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को "श्रमजीवी" कहे जाने वाले मेहनती श्रमिकों के प्रति अपना आभार व्यक्त किया, जिन्होंने अत्याधुनिक प्रगति मैदान परिसर के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसे भारत व्यापार संवर्धन संगठन (आईटीपीओ) परिसर के रूप में भी जाना जाता है। नई दिल्ली का दिल. यह उल्लेखनीय सुविधा सितंबर में बहुप्रतीक्षित G20 नेताओं की बैठक की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

इसके उद्घाटन के साथ, दिल्ली अब एक अत्याधुनिक अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी-सह-सम्मेलन केंद्र का घर है, जिससे दुनिया के सभी कोनों से प्रतिभागियों को आकर्षित करके भारत में सम्मेलन पर्यटन को बढ़ावा मिलने की उम्मीद है। इस केंद्र का प्रभाव दूरगामी है, जो महत्वपूर्ण आर्थिक और पर्यटन-संबंधी लाभों का वादा करता है,'' जैसा कि प्रधान मंत्री के ट्वीट में बताया गया है।लगभग 123 एकड़ में फैला, आईटीपीओ कॉम्प्लेक्स सावधानीपूर्वक योजना और विकास का एक प्रमाण है, जिसने क्षेत्र में पुरानी संरचनाओं को रुपये की कुल लागत से बदल दिया है। 2,700 करोड़. अब इसे भारत की सबसे बड़ी बैठक, प्रोत्साहन, सम्मेलन और प्रदर्शनी (एमआईसीई) गंतव्य के रूप में मान्यता प्राप्त है।

दुनिया के शीर्ष 10 प्रदर्शनी और सम्मेलन परिसरों में शुमार, नया सम्मेलन केंद्र जर्मनी में हनोवर प्रदर्शनी केंद्र और शंघाई में राष्ट्रीय प्रदर्शनी और सम्मेलन केंद्र जैसे प्रसिद्ध स्थानों के साथ गर्व से प्रतिस्पर्धा करता है।आज बाद में, पीएम मोदी आईटीपीओ में उद्घाटन समारोह की शोभा बढ़ाने के लिए तैयार हैं, जहां बहुप्रतीक्षित जी20 टिकट और सिक्के का अनावरण किया जाएगा। यह महत्वपूर्ण अवसर भारत के सम्मेलन और प्रदर्शनी परिदृश्य में एक नए युग की शुरुआत का प्रतीक है।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.