30 सितंबर से पहले सरकारी बैंक की इन 2 खास स्कीम में करें निवेश, मिलेगा जबरदस्त रिटर्न!

Photo Source :

Posted On:Monday, September 9, 2024

जो व्यक्ति आज के साथ कल के बारे में सोचता है वह जीवन में प्रगति कर सकता है। दूरगामी सोच आपको हमेशा आगे रखती है। इसलिए आर्थिक स्थिति को भी मजबूत बनाए रखने के लिए आज निवेश करना आपके भविष्य के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है। इसके लिए आप उपलब्ध विभिन्न योजनाओं में निवेश के बारे में सोच सकते हैं। अगर आप बिना जोखिम के निवेश करना चाहते हैं तो इसके लिए आप फिक्स्ड डिपॉजिट में निवेश के बारे में सोच सकते हैं।

देश का सबसे बड़ा सरकारी स्वामित्व वाला बैंक अपने ग्राहकों को उच्च ब्याज दरों वाली सावधि जमा योजना की पेशकश कर रहा है, जिसमें निवेश की अंतिम तिथि 30 सितंबर 2024 है। अगर आप भी किसी हाई रिटर्न वाली स्कीम में अपना पैसा जमा करने की सोच रहे हैं तो आइए हम आपको स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की दो खास एफडी स्कीम के बारे में बताते हैं।

एसबीआई अमृत कलश योजना
सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक की विशेष एफडी योजना का नाम अमृत कलश योजना है। इसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है। स्पेशल एफडी 400 दिनों की अवधि के लिए है। इसमें निवेश पर आपको 7.10 फीसदी ब्याज मिलता है. वहीं, वरिष्ठ नागरिकों को 400 दिन की अवधि वाली एफडी पर 7.60 फीसदी ब्याज का लाभ मिलता है.

एसबीआई वीकेयर एफडी योजना
भारतीय स्टेट बैंक ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष एफडी योजना शुरू की है, जिसमें निवेश करने की आखिरी तारीख 30 सितंबर 2024 है। SBI Vcare FD स्कीम में आपको ज्यादा ब्याज मिलता है. बैंक की सामान्य ब्याज दर पर 50 आधार अंक (बीपीएस) का अतिरिक्त प्रीमियम दिया जाता है। VCare FD स्कीम में निवेश करने पर ग्राहकों को 7.50% ब्याज दर मिलती है।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.