प्रयागराज में 52वीं यूपी ब्रिज चैंपियनशिप का अंतिम दौर संपन्न

Photo Source : Twitter

Posted On:Tuesday, August 13, 2024

प्रयागराज न्यूज डेस्क: 52वां यूपी स्टेट ब्रिज चैंपियनशिप तीन दिन की कठिन प्रतियोगिता के बाद KP कम्युनिटी सेंटर में खत्म हो गया। इस प्रतियोगिता में लखनऊ, वाराणसी, कानपुर, रेनुकूट, सिंगरौली, बरेली, मेरठ, अलीगढ़, नोएडा, गाज़ियाबाद, बागपत और उत्तराखंड, बिहार और दिल्ली के पड़ोसी राज्यों से 88 खिलाड़ियों ने 18 टीमों के रूप में हिस्सा लिया।

लाला श्रीराम ट्रॉफी की टीम चैंपियनशिप 18 टीमों के साथ शुरू हुई, जिन्होंने 7 राउंड खेले। कुल टीमों में से पहले छह टीमों को सुपर लीग स्टेज के लिए चुना गया। PALS, लखनऊ ने 59.41 वीपी (विक्ट्री पॉइंट्स) के साथ डुप्लिकेट टीम इवेंट जीत लिया।

देहरादून टीम ने 54.82 वीपी के साथ दूसरा स्थान हासिल किया और उन्हें जेएस कोठीवाल मेमोरियल ट्रॉफी मिली, जो सबसे अच्छी गैर-UP टीम के लिए है। तीसरे स्थान पर कॉसमॉस, दिल्ली रही, जिसने 54.19 वीपी प्राप्त किया।

स्विस लीग में पहले स्थान पर सुशिल्स फोर रही और माधव प्रसाद मेमोरियल ट्रॉफी जीती। हालांकि, यह टीम सुपर लीग स्टेज में 52.62 वीपी के साथ चौथे स्थान पर आ गई।

सुपर लीग 12 टीमों के बीच खेली गई, जिसमें सिल्वर ट्रॉफी आरएस मिश्रा की प्रयागराज टीम ने 64.98 विकटरी पॉइंट्स के साथ जीती।

राज्जन की टीम 63 वीपी (विक्ट्री पॉइंट्स) के साथ दूसरे स्थान पर रही। तीसरा स्थान संगम को 57.82 पॉइंट्स के साथ मिला।

अंतिम दिन, जोड़ी प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जिसमें 40 जोड़ी खिलाड़ियों ने भाग लिया। खिलाड़ियों ने दो सत्रों में 18 बोर्ड खेले, और इंड्रेश कुमार अग्रवाल मेमोरियल ट्रॉफी के लिए मुकाबला किया।

बरेली-नोएडा की जोड़ी, अजय अग्रवाल और मुकुल गोयल, ने 74 पॉइंट्स के साथ शानदार जीत दर्ज की और दोनों सत्रों में शीर्ष स्थान बनाए रखा। दूसरे स्थान पर दिल्ली की दो जोड़ियां टीसी पंत-राजेश जैन और डीके तिवारी-पीसी गुप्ता 61.38 पॉइंट्स के साथ रहीं। तीसरा स्थान प्रयागराज के बीएन अग्रवाल और राकेश बग्गा को 55.88 पॉइंट्स के साथ मिला, जबकि चौथा स्थान माला सिंह और दीपक श्रीवास्तव ने 51 पॉइंट्स के साथ जीता।

2023-24 के लिए यूपी के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के लिए वीके चौबे मेमोरियल ट्रॉफी कानपुर के उमेश सिंह ने जीती।

ब्रिज एसोसिएशन यूपी की नई कार्यकारी समिति भी गठित की गई। वाराणसी के विजयानंद सिंह को अध्यक्ष एमेरिटस बनाया गया, मेरठ के पुलक गर्ग को अध्यक्ष चुना गया, जबकि लखनऊ के शांतनु रस्तोगी को सचिव बनाया गया। प्रयागराज के शंकर चटर्जी को कोषाध्यक्ष बनाया गया।

प्रयागराज के सुशील अग्रवाल और आरएस मिश्रा को उपाध्यक्ष चुना गया और प्रयागराज के एसपी शर्मा को विशेष आमंत्रित सदस्य बनाया गया। पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन ऋचा अग्रवाल और शिवानी अग्रवाल ने किया। आयोजन सचिव शंकर चटर्जी ने धन्यवाद प्रस्ताव रखा।


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



You may also like !

मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.