दिवाली से पहले IRCTC का नया टूर पैकेज, अयोध्या, काशी और प्रयागराज की यात्रा करें

Photo Source : Aaj Tak

Posted On:Monday, October 14, 2024


प्रयागराज न्यूज़ डेस्क:  दिवाली से पहले यदि आप किसी धार्मिक यात्रा की योजना बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए खास है। हम आपको आईआरसीटीसी के एक बेहतरीन टूर पैकेज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको अयोध्या, गया, काशी और प्रयागराज की यात्रा का अवसर मिलेगा। ये सभी स्थान भारतीय संस्कृति, आध्यात्मिकता और अस्मिता का प्रमुख केंद्र हैं।

ये तीनों स्थान हिंदू धर्म के लिए काफी महत्वपूर्ण और पवित्र माने जाते हैं। काशी को मोक्ष की नगरी कहा जाता है, जबकि प्रयागराज में गंगा, यमुना और सरस्वती का संगम होता है। अयोध्या, जहां भगवान राम का जन्म हुआ, भी इस पवित्र यात्रा का हिस्सा है। हर साल बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां भगवान के दर्शन करने आते हैं। इसलिए, आईआरसीटीसी का यह टूर पैकेज आपके लिए एक सुनहरा अवसर है। आइए, इस पैकेज के बारे में और जानकारी प्राप्त करें।

यह आईआरसीटीसी का टूर पैकेज HOLY AYODHYA WITH GAYA, KASHI & PRAYAGRAJ EX BENGALURU के नाम से जाना जाता है। इस पैकेज के अंतर्गत आप 5 रातों और 6 दिनों तक यात्रा कर सकेंगे, जिसमें आपको विभिन्न शानदार सुविधाएं मिलेंगी।

पैकेज कोड SBA23 है और यह आईआरसीटीसी का फ्लाइट टूर पैकेज है। अन्य स्थानों पर यात्रा बस द्वारा की जाएगी। यह टूर पैकेज 22 अक्टूबर 2024 को बेंगलुरु से प्रारंभ होगा।

यात्रा के दौरान आपको भोजन और ठहरने की कोई चिंता नहीं करनी है। आईआरसीटीसी आपकी खाने-पीने और ठहरने के लिए होटल की व्यवस्था करेगा। इसके अलावा, इस टूर पैकेज में आपके लिए इंश्योरेंस की सुविधा भी उपलब्ध है।

किराए की जानकारी के अनुसार, अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं, तो आपको 50,750 रुपये का भुगतान करना होगा। दो लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 38,500 रुपये है, जबकि तीन लोगों के साथ यात्रा करने पर प्रति व्यक्ति किराया 37,500 रुपये होगा।
 


प्रयागराज और देश, दुनियाँ की ताजा ख़बरे हमारे Facebook पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें,
और Telegram चैनल पर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें



मेरा गाँव मेरा देश

अगर आप एक जागृत नागरिक है और अपने आसपास की घटनाओं या अपने क्षेत्र की समस्याओं को हमारे साथ साझा कर अपने गाँव, शहर और देश को और बेहतर बनाना चाहते हैं तो जुड़िए हमसे अपनी रिपोर्ट के जरिए. prayagrajvocalsteam@gmail.com

Follow us on

Copyright © 2021  |  All Rights Reserved.

Powered By Newsify Network Pvt. Ltd.